एलाइट मोशन क्या है?

 एलाइट मोशन क्या है?

 एलाइट मोशन यह वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर है यह सॉफ्टवेयर पीसी के सॉफ्टवेयर आफ्टर इफेक्ट से मिलता जुलता है और वह जो सेट आपको कंप्यूटर या अपने पीसी में देखने को मिलते हैं वह इसे आप अपने एंड्रॉयड फोन के द्वारे इस ऐप की मदद से अपनी वीडियो में यूज कर सकते हो तो इस ऐप की बहुत सारी खासियत है तो नीचे इस ऐप फीचर दिए गए हुए हैं.



  1. इस ऐप के अंदर सभी प्रकार के वीडियो के साइज मिलेंगे जिससे आपको अगर फुल स्क्रीन लो बनाओ ना हुआ तो आप फुल स्क्रीन साइज से लेकर आएंगे अगर आपको वीडियो लैंडस्केप बनाना है तो आप लैंडस्केप साइज सिलेक्ट करें अगर आपको वीडियो स्क्वेयर शेप में बनाना है तो आप स्क्वेयर शेप सिलेक्ट कर सकते हो या फिर आपको बहुत प्रकार की वैराइटी मिलती है आपकी वीडियो के साइज में तो यह एक ऐप की खास बात है.


  1.  दूसरा इस ऐप में अगर आप कोई भी  वीडियो एडिट करते हैं तो इस ऐप के अंदर यह वीडियो बनाया हुआ किसी ऐप में प्रोजेक्ट के स्वरूप में सेव भी होता है यानी कि आप अगर वीडियो एडिट करते हुए इस ऐप को क्लोज भी करेंगे तो यह है फिर से आपको जितनी भी अपनी ही वीडियो एडिटिंग करी होगी वह सारी वीडियो एडिटिंग आपकी प्रोजेक्ट के स्वरूप में इस ऐप के अंदर सेव रहती है और आप इस ऐप की मदद से इन प्रोजेक्ट को यानी कि आपने जिन वीडियो फिक्स दिए हुए हैं और कुछ फोटो को आपने कलर किया हुआ है वह सभी आप एक प्रोजेक्ट के स्वरूप में इसकी लिंक निकाल सकते हो यह फीचर सिर्फ आपको प्रीमियम ऐप में ही मिलेगा प्रीमियम ऐप करने के लिए आपको इसका सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा इसका सब्सक्रिप्शन आपको ज्यादा महंगा नहीं मिलेगा यह एक इस ऐप का बहुत बड़ा फीचर है क्योंकि अगर आप सब्सक्रिप्शन का कंपैरिजन करोगी अदर ऐप तो बाकी के ऐप की सब्सक्रिप्शन खूब बहुत महंगे होते हैं और उनमें ज्यादा फीचर भी नहीं होते पर इस ऐप में बहुत सारे फीचर और सब्सक्रिप्शन बहुत कम है.

  1.  और इस ऐप के आपको ऐड करने के लिए उसका एक स्टोर है आपका कुछ स्टोर में जाकर आप सभी प्रकार की इफेक्ट्स यहां पर ऐड कर सकते हो जिससे कि अगर आपको कलर्स के फैक्ट ऐड करनी है अपनी वीडियो में तो आप सबसे पहले स्टोर में जाकर कलर सर्च करना है और यहां पर आपको इस ऐप के अंदर जो भी कलर्स के इफेक्ट सभी आपके सामने आ जाएंगे अगर आपको ट्रांजैक्शन के इफेक्ट ऐड करने हैं तो यार पर आप ट्रांजैक्शन का सभी इफेक्ट स्टोर से ऐड कर सकते हो इस स्टोर में रोज नए नए अपडेट आते रहते हैं और नए-नए आते रहते और यहां पर ऑलरेडी बहुत सारे ऐसे जैसे कि आप  दूसरे ऐप में ज्यादा देखने को नहीं मिलती.

  1. और इस ऐप के बटन बहुत अट्रैक्टिव और यूज करने में  और इस ऐप का इंटरफेस बहुत यूजर फ्रेंडली है इसी वजह से आप इस ऐप को अपने मोबाइल फोन में चला कि अपने बहुत आसानी से एडिट कर सकते हो.

12 thoughts on “एलाइट मोशन क्या है?”

Leave a Comment