2021 में यूट्यूब चैनल शुरू करने के लिए सर्वोत्तम आइडिया

2021 में यूट्यूब  चैनल शुरू करने के लिए सर्वोत्तम आइडिया  

आज मैं आपको बताऊंगा कि आप अगर यूट्यूब चैनल चालू करना चाहते हो तो आप कौन से प्रकार का यूट्यूब चैनल बनाकर सबसे तेजी से  तरक्की  कर सकते हो.

मेरी आपको नीचे कुछ आईडिया दिए हैं उन आईडिया अगर यूट्यूब चैनल बनाते हो तो वह आपका जरूर फेमस होगा.

  1. मोटो ब्लॉगिंग = दोस्तों आपको ब्लॉगिंग मालूम ही होगा ब्लॉगिंग में अगर आप 2021 में यूट्यूब चैनल ओपन करते हैं तो आपको बहुत सारे यूट्यूब पर पहले से ही ब्लॉगिंग के चैनल बन चुके हैं और आपका चैनल शुरू करने में आपको बहुत मुश्किल होगी पर अगर आप गाड़ी चलाते हैं और आपको सफर करने में मजा आता तो आप मोटो ब्लॉगिंग जरूर कर सकते हो  मोटोब्लॉगिंग में सिर्फ आपको अपनी बाइक के ऊपर या अपने ऊपर एक कैमरा लगाना पड़ता है और आपको सिर्फ उस पर कमेंट्री करने पड़ते हैं बस आपको यही दो चीजों से आपका पूरा यूट्यूब चैनल होगा और आजकल  ब्लॉगिंगमें बहुत ज्यादा इंटरेस्ट दिखा रहे हैं. तो आपका यूट्यूब चैनल होने की बहुत ज्यादा संभावना है आपको सिर्फ मोटो ब्लॉगिंग में फेमस करना होता है बाकी अपने आप फेमस हो जाएंगे जब आपका होगा.


  1.  यूट्यूब चैनल टिप्स=  दोस्तों 2021 में आपको मालूम होगा कि यूट्यूब पर कितने सारे क्रिएटर आ चुके मतलब बहुत सारे यूट्यूब में यूट्यूब चैनल बना दिया है और वह यूट्यूब पर काम कर रहे हैं. दोस्त यूट्यूब की न्यूज़ रिपोर्टिंग करते हो मतलब अगर आप यूट्यूब में होने वाली न्यूज़ मतलब किसी क्रिएटर का माइलस्टोन  कंप्लीट हुआ क्या किसी ने कंट्रोवर्शियल कुछ बोला आप किसी बहुत सारे यूट्यूब पर होने वाली न्यूज़ को एक वीडियो में आप लोगों को बता सकते हो क्योंकि आजकल यूट्यूब चैनल टिप्स और यूट्यूब चैनल न्यूज़ देखने के लिए पब्लिक बहुत ज्यादा इंटरेस्ट दिखा रही है और इस फील्ड में आपको कंपटीशन भी कम मिलेगी तो इसलिए आप यूट्यूब चैनल टिप्स का और यूट्यूब चैनल न्यूज़ रिपोर्टिंग का चैनल ओपन कर सकते हो यह चैनल 2021 में बहुत फेमस हो सकता है.

  1. टीवी सीरियल रिव्यू= दोस्तों अगर आप पता ही होगा कि युटुब ने अपनी पॉलिसी में यह बताया हुआ है कि कि आप टीवी के प्रोग्राम को यूट्यूब पर कमेंट्री कर सकते हैं और उसकी शॉर्टली अपने वीडियो में यूज कर सकते हैं इसी पॉलिसी क्या आपको फायदा उठाते हुए आपको जो टीवी सीरियल होते हैं उन टीवी सीरियल की प्रेडिक्शन करनी है या नहीं भविष्यवाणी करना है क्योंकि ज्यादातर लोग यूट्यूब इस्तेमाल करते और वह लोग सीरियल भी देते अगर उन लोगों को उस सीरियल की बातें पहले ही पता होगी तो उनको वह वीडियो देखने में बहुत ज्यादा उत्सुकता होगी.

  1. ऑनलाइन एजुकेशन =  दोस्तों आपको पता ही होगा कि स्कूल बंद होने के कारण सभी विद्यार्थी ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं इसी मौके का फायदा उठाते हो अगर आपको थोड़ी सी भी पढ़ाई लिखाई सिखाने को आती है तो आप एक एजुकेशन चैनल बना सकते हो एक कौन सी भी कक्षा को लेकर आप उन कक्षा के पूरे वीडियो लेक्चर अपने यूट्यूब पर अपलोड कर के बहुत सारे और सब्सक्राइब पा सकते हो अगर तू तो आपको बहुत अच्छी तरीके से शिक्षा देने आते तो आप बहुत अच्छी तरीके से इस चैनल को ग्रुप कर सकते हो आपको सिर्फ अगर अच्छे सब्सक्राइब और विद्यार्थी मिल गए तो आप उनसे पैसे भी ले सकते हो अगर आप अच्छा सिखाते हैं तो और उन छात्रों को लेकर आप एक हाथ ट्यूशन क्लास भी ओपन कर सकते हो और इस फील्ड में आपको इसी वक्त ज्यादा कंपटीशन देखने को नहीं मिलेगी.

  1.  एप्लीकेशन रिव्यू=  आज की इस कलयुग में सब के पास मोबाइल है और उस मोबाइल में आपको एप्स स्टोर डाउनलोड करने ही पड़ते हैं अगर आपको कौन सा भी ऐप अगर नया ऐप ढूंढना है तो आप सबसे पहले यूट्यूब पर जाकर सर्च करते हो कि यह कैप क्या काम करता है यह एक नया है क्या यह सब जानकारी आप आप युटुब चैनल पर अपलोड कर सकते हो कि यह नहीं आप अपने गूगल प्ले स्टोर पर आया है उसे जाकर डाउनलोड करिए और उसके क्या क्या फीचर है आप अपनी वीडियो में बता सकते हो और इस एप रिव्यू के आजकल बहुत यूट्यूब में डिमांड है अगर आप यह चैनल ज्यादा ग्रुप करते हैं तो आप फोन सर बहुत आसानी से इस फील्ड में बांट सकते हो क्योंकि बहुत सारे ऐप को कम सब केवल होने पर भी पहुंचा देने को तैयार हो जाए और यह सॉन्ग बहुत सारा पैसा देते हैं और इसके साथ-साथ आपको जॉइनिंग ऐप्स होते हैं उसके आपको कुछ हिस्सा मिलता है वह भी आपकी बहुत अच्छी खासी हो सकती है और एप्लीकेशन इस समय पर कभी ऐसे चैनल जो अच्छा काम कर रहे हैं आप थोड़ा बहुत अच्छा काम करके और बढ़िया बड़े एप्स करके बहुत अच्छी तरीके से ग्रो हो सकते हो.


Leave a Comment